Sl No | State | Formal Schools | ||||
Primary | Middle | Secondary | Sr. Secondary | Total | ||
1 | Jammu & Kashmir | 14 | 12 | 9 | 1 | 36 |
2 | Himachal Pradesh | 70 | 52 | 83 | 12 | 217 |
3 | Punjab | 38 | 24 | 27 | 34 | 123 |
4 | Haryana | 23 | 17 | 16 | 18 | 74 |
5 | Delhi | 21 | 19 | 8 | 15 | 63 |
6 | Uttar Pradesh | 602 | 726 | 172 | 297 | 1,797 |
7 | Uttrakhand | 293 | 220 | 37 | 68 | 618 |
8 | Bihar | 185 | 139 | 93 | 11 | 428 |
9 | Jharkhand | 53 | 82 | 111 | 21 | 267 |
10 | Assam | 124 | 118 | 346 | 1 | 589 |
11 | Arunachal Pradesh | 8 | 10 | 9 | - | 27 |
12 | Manipur | 12 | 5 | 6 | 1 | 24 |
13 | Meghalaya | 9 | 5 | 5 | - | 19 |
14 | Nagaland | 1 | 1 | 1 | - | 3 |
15 | Tripura | 3 | 2 | - | 1 | 6 |
16 | Orissa | 160 | 544 | 306 | 12 | 1,022 |
17 | Sikkim | 16 | 5 | 1 | 1 | 23 |
18 | West Bengal | 310 | 16 | 7 | 3 | 336 |
19 | Andaman Nicobar | 2 | - | - | 1 | 3 |
20 | Andhra Pradesh | 87 | 30 | 47 | 7 | 171 |
21 | Karnataka | 102 | 185 | 129 | 26 | 442 |
22 | Telangana | 97 | 25 | 54 | - | 176 |
23 | Kerala | 144 | 158 | 61 | 12 | 375 |
24 | Tamilnadu | 87 | 40 | 38 | 52 | 217 |
25 | Goa | 66 | - | 7 | 1 | 74 |
26 | Gujarat | 177 | 161 | 73 | 32 | 443 |
27 | Maharashtra | 101 | 18 | 57 | 37 | 213 |
28 | Rajasthan | 329 | 249 | 328 | 106 | 1,012 |
29 | Chhatisgarh | 892 | 1,010 | 240 | 254 | 2,396 |
30 | Madhya Pradesh | 194 | 1,170 | 136 | 134 | 1,634 |
Total | 4,220 | 5,043 | 2,407 | 1,158 | 12,828 |
Formal Schools
Subscribe to:
Posts (Atom)
National Education Policy–2020 And Classroom Transactions
National Education Policy– 2020 And Classroom Transactions National Education Policy – 2020 aims to provide quality education by 2030 ...
-
परिचय: विद्या भारती का पूरा नाम “विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान” है। यह शिक्षा के क्षेत्र में सबसे बड़ी अशासकीय संस्था है। इसक...
-
सीखने की शिक्षण विधियाँ: समग्र और प्रभावी शिक्षा के लिए योजना प्रस्तावना शिक्षा विधियों का चयन और उनके प्रयोग से छात्रों को समग्र शिक्...
-
विद्यालय की शिक्षण पद्दति स्वामी विवेकानंद के अनुसार " मनुष्य के भीतर समस्त ज्ञान अवस्थित है , जरूरत है उसे जागृत करने के लिए उपयुक...
No comments:
Post a Comment